शेख आरिफ रायपुर एसपी, नीतू कमल को बलौदाबाजार भेजा, 10 आईपीएस समेत 32 एएसपी के तबादले  - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

शेख आरिफ रायपुर एसपी, नीतू कमल को बलौदाबाजार भेजा, 10 आईपीएस समेत 32 एएसपी के तबादले 

रायपुर (एजेंसी) | राज्य शासन ने पुलिस में बड़ा फेरबदल किया है। रायपुर एसपी नीतू कमल सहित 10 आईपीएस अफसरों का तबादला हो गया है, साथ ही 32 एएसपी भी बदले गए हैं। एसआईबी में पदस्थ आरिफ शेख रायपुर के नए एसपी बनाए गए हैं। नीतू का 54 दिन में ही तबादला हो गया। मोहित गर्ग को नारायणपुर एसपी बनाया गया है। फोन टैपिंग के मामले में रजनेश सिंह के सस्पेंड होने के बाद से यह पद खाली था।

एसपी नीतू कमल सहित 10 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

नारायणपुर राज्य का सबसे संवेदनशील नक्सल प्रभावित जिलों में एक है। यहां अभी प्रमोटी एसपी रजनेश सिंह पदस्थ थे। अब सीधी भर्ती के डायरेक्ट आईपीएस गर्ग को कमान दी गई है। रायपुर के बदलाव को अंतागढ़ के टेपकांड की जांच से जोड़कर देखा जा रहा है।

हालांकि ये चर्चा है कि एसपी नीतू ने दो दिन पहले ही पारिवारिक कारण बताकर अपना तबादला मांगा था। राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सवाल उठ रहे थे। लूट और बड़ी चोरी के बाद चेन स्नैचिंग की घटना विधानसभा में गूंजी थी। हालात को देखते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी को खुद राजधानी के पुलिस अफसरों की बैठक लेकर निर्देश देने पड़ गए थे।

तबादले की एक वजह ये भी बतायी जा रही है। प्रशांत कुमार अग्रवाल को फील्ड से हटाकर पुलिस मुख्यालय में अटैच करने के पीछे राजनैतिक कारण बताए जा रहे हैं। भाजपा शासनकाल में वे लंबे समय तक राजनांदगांव में पदस्थ रहे। चुनाव के बाद उन्हें वहां से हटाकर जांजगीर-चांपा भेजा गया था। अब उनकी जगह पारुल माथुर को वहां की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे अभी तक मुंगेली में पदस्थ थी।

सिद्धार्थ तिवारी को एएसपी सुकमा, सूरज सिंह को एएसपी दंतेवाड़ा और चंद्रमोहन सिंह को उप सेनानी अम्लेश्वर बनाया गया है।

32 एडिशनल एसपी को भी नई पोस्टिंग दी गई है

एडिशनल एसपी वाय. पी. सिंह का तबादला राजनांदगाव से अब कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में कर दिया गया है। साथ ही 31 अन्य एएसपी का भी तबादला कर दिया गया है।

Leave a Reply