वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल, बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ लड़ सकते है चुनाव - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल, बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ लड़ सकते है चुनाव

रायपुर (एजेंसी) | पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा के साथ राजनैतिक उठापटक भी शुरू हो गई है। एक तरफ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और आदिवासी नेता रामदयाल उइके भाजपा में शामिल हो गए हैं तो दूसरी तरफ वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।




बीजेपी में शामिल हुए रामदयाल उइके ने रायपुर भाजपा कार्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली है। कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले रूचिर गर्ग शुक्रवार शाम दिल्ली रवाना हुए थे, जहां उनकी मुलाकात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से हुई, यहां पर ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले वरिष्ठ पत्रकार के कांग्रेस में शामिल होने को चुनावी उठापटक से जोड़कर देखा जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि गर्ग कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। कुछ समय पहले ही गर्ग ने एक बड़े अखबार (नवभारत) के एडिटर पद से इस्तीफा दिया है। उस समय यह चर्चा भी चल रही थी कि भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ रायपुर की दक्षिण विधानसभा सीट से उनके दोस्त चुनाव लड़ेंगे। गर्ग को कांग्रेस की सदस्यता बहुत ही गुपचुप तरीके से दिलवाई गई है। पार्टी के लोगों के अलावा गर्ग के करीबी लोगों को भी इसकी भनक तक नहीं लग पाई।

इसके बाद से शुक्रवार को वह दिल्ली रवाना हुए, जहां उनकी राहुल गांधी से मुलाकात हाेना बताया जा रहा है। गर्ग को पार्टी में लाने की प्रक्रिया गोपनीय ढंग से हुई यह वजह है कि उनके कुछ करीबी लोगों के अलावा पार्टी के लोगों को भी इसकी भनक तक नहीं लग पाई।



Leave a Reply