पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी और गीतांजलि ने ली बसपा की सदस्यता, औपचारिक एलान दशहरा के बाद - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी और गीतांजलि ने ली बसपा की सदस्यता, औपचारिक एलान दशहरा के बाद

ऋचा जोगी (बाए) और गीतांजलि पटेल (दाए) 

रायपुर (एजेंसी) | पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी और जोगी कांग्रेस की चंद्रपुर से पूर्व घोषित प्रत्याशी गीतांजलि पटेल ने बसपा की सदस्यता ले ली है। माना जा रहा है कि ऋचा जोगी और गीतांजलि पटेल बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की देर रात दोनों ने बीएसपी की सदस्यता ली।




जल्द दोनों के उम्मीदवारी का भी एलान कर दिया जाएगा। दशहरा के बाद दोनों के नामों के एलान के साथ उनकी सदस्यता का भी एलान कर दिया जाएगा। अनुमान है बसपा की कुछ और सीटों पर जोगी कांग्रेस अपने उम्मीदवार खड़ा कर सकती है।

इसके पहले बसपा की गुरुवार को जारी हुई पहली सूची में 6 में से 2 उम्मीदवार जोगी कैम्प के थे। अब दूसरे चरण के लिए जोगी परिवार की बहू ऋचा जोगी व गीतांजलि पटेल भी हाथी की साथी बनने  जा रही हैं। यही नही करीब 5 से 7 जोगी कांग्रेस के दावेदार बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले जोगी कांग्रेस के कई सदस्य के बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की खबर आ रही थी। खुद ऋचा जोगी अकलतरा में काफी सक्रिय थी, वाल पेंटिंग से लेकर सभा तक वो खूब ले रही थी। उनकी सक्रियता देख एहसास हो गया था, कि ऋचा जोगी अपनी उम्मीदवारी जता सकती है। गीतांजलि पटेल को जोगी कांग्रेस ने पहले से प्रत्याशी बना दिया था, लेकिन सीट बंटवारे में चंद्रपुर की सीट बसपा के खाते में चली गई। लिहाज़ा चंद्रपुर की सीट पर गीतांजलि अब जोगी कांग्रेस की टिकट पर नहीं, बल्कि बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ेगी।



Leave a Reply