जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन किया, कांग्रेस पार्टी में विवाद शुरू - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन किया, कांग्रेस पार्टी में विवाद शुरू

रायपुर (एजेंसी) | जोगी कांग्रेस के 6 बड़े नेताओं की एक साथ कांग्रेस में वापसी हुई। मरवाही के लोहारी में हुई सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रवेश कराया। सभी 6 नेताओं ने जोगी कांग्रेस से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मरवाही के कोटमी में ये लोग कांग्रेस से गए थे और मरवाही में ही ये लौटकर आ गए।

सुबह का भूला अगर शाम को घर लौट आए तो उसे भूला नहीं कहते। इन नेताओं के कांग्रेस में आने की चर्चा कुछ दिनों से सरगर्म थी। इधर, कांग्रेस में भी इसका विरोध भी उभर आया है। वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ काम करने वाले नेताओं को दोबारा लाने से वे सहमत नहीं हैं।

ये हुए शामिल

पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, चंद्रभान बारमते, चैतराम साहू और बृजेश साहू, पवन साहू, संतोष कौशिक।

मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई

पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, संतोष कौशिक, चंद्रभान बारमते, बृजेश साहू, पवन साहू और चैतराम साहू काे कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इसके ठीक बाद पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि हम तीन चौथाई बहुमत से जीतकर सत्ता में आए हैं। कुछ साथी गुमराह होकर पार्टी से चले गए थे। उन्हें भरोसा दिलाया गया था कि उनकी सरकार बनेगी, लेकिन नहीं बनी। साथियों को अपनी गलती का एहसास हुआ। उन्होंने पार्टी में प्रवेश की इच्छा जताई थी।

यह पूछने पर कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि ऐसे लोगों को देख-परखकर लेना चाहिए, बघेल ने कहा कि सिंहदेव के बयान की उन्हें जानकारी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा, जोगी कांग्रेस के इन नेताओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमति लेकर पार्टी में लिया गया है। कुछ और लोग कांग्रेस में आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें गुण-दोष के आधार पर लिया जाएगा। मरवाही को कांग्रेस का संगठन जिला भी बनाया जाएगा।

नहीं चाहूंगा कि हमारे खिलाफ काम करने वाले कांग्रेस में आएं: सिंहदेव

जोगी कांग्रेस के नेताओं की कांग्रेस वापसी का विरोध भी शुरू हो गया है। वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि मैं बिल्कुल नहीं चाहूंगा कि जिन लोगों ने मेरे या अन्य सीटों पर कांग्रेस के खिलाफ काम किया, उनकी सरकार बनने पर पार्टी में वापसी हो। मैं अपने यहां (सरगुजा में) ऐसे कदमों पर सहमत नहीं हूं। सिंहदेव के विरोध के बाद अब जोगी कांग्रेस के एक-दो विधायकों की वापसी का रास्ता आसान नहीं होगा। भास्कर ने पहले ही इसके संकेत दिए थे।

Leave a Reply