Chhattisgarh India

अम्बिकापुर : सांसद राहुल गांधी व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों सरगुजा की श्रीमती बसंती को मिला पहली किश्त

सांसद श्री राहुल गांधी एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के हाथों सरगुजा की श्रीमती बसन्ती को राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की पहली किश्त की राशि का चेक मिला। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित योजना के शुभारंभ अवसर पर गुरुवार का श्रीमती बसंती को योजनांतर्गत प्रथम किश्त के रूप में 2000 रुपये का चेक प्रदान किया गया।

श्रीमती बसंती अम्बिकापुर जनपद के ग्राम पंचायत सरगंवा की निवासी हैं। उनका परिवार योजना के अंतर्गत पंजीकृत हुआ है। उनके पास कृषि भूमि नहीं हैं और वह मजदूरी कर जीवन-यापन करते हैं। श्रीमती बसन्ती ने श्री राहुल गांधी और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के हाथों चेक मिलने पर गौरव की अनुभूति करते हुए उसे अविस्मरणीय पल बताया। उन्होंने इस योजना को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण क्षेत्र के भूमिहीन मजदूरों को सालाना 6000 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए राज्य शासन द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन किसान न्याय योजना की शुरुआत की गई है। योजना के तहत पंजीकृत मजदूरों को 3 किश्तों में सालाना 6 हजार रुपये अनुग्रह राशि दी जाएगी।