Chhattisgarh Video

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में गिरा युवक, RPF जवान ने बचाई जान

रायपुर के रेलवे स्टेशन में एक शख्स की जान जाते-जाते बची। RPF के जवान की तत्परता से उस शख्स की जिंदगी बची। स्टेशन पर जवान के इस एक्शन का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। लोग RPF के जवान को रियल लाइफ सुरपहीरो बता रहे हैं। RPF के अफसरों ने भी जवान की तारीफ की है। घटना बीते सोमवार की है। प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर लगे CCTV में ये घटना कैद हो गई। यही वीडियो पर लोग शेयर कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

सोमवार को दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन तक जाने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन अपने तय वक्त पर रायपुर स्टेशन से रवाना हो रही थी। दोपहर के करीब 12 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली निवासी अशाेक कुमार चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। उनके कंधे पर बैग लटका था। इस दौरान अशोक का पैर ट्रेन के पायदान से फिसला और वो गिर पड़ा। अशोक का पांव अब ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस सकता था, लेकिन पास ही तत्परता से तैनात RPF जवान शिवम सिंह ने छलांग लगाकर अशोक को ट्रेन से दूर कर दिया। कुछ ही सेकंड्स में ये सब कुछ घटित हुआ।

इसके बाद फौरन ट्रेन को रोका गया। बी 12 नंबर की कोच में अशोक की टिकट रिजर्व थी। जवान ने अशोक को समझाया गया कि इस तरह से दोबारा वो कभी भी चलती ट्रेन में न चढ़े। उसे हल्की खरोंच आई, फर्स्ट एड देकर उसे ट्रेन में चढ़ाया गया। इसके बाद ट्रेन निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। जवान की मुस्तैदी की वजह से ये एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अब रायपुर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में न चढ़ने की एनांउसमेंट भी की जा रही है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply