corona-virus
Chhattisgarh

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तीन हुई; आज 2 मामले सामने आए, दोनों हाल ही में विदेश से लौटे हैं

रायपुर | कोरोना को लेकर 21 दिनों के लॉकडाउन के पहले दिन बुधवार को प्रदेश में दो नए मामले सामने आ गए हैं। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या प्रदेश में तीन हो गई है। रायपुर में एक युवती में कोरोना का संक्रमण मिला है। युवती लंदन से लौटी थी। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं इससे पहले राजनांदगांव में भी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

युवक दो दिन पहले ही बैंकाक से लौटा था। इसके बाद प्रशासन ने बरखापारा इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है। साथ ही लोगों को आगाह किया गया है कि अब लॉकडाउन नहीं, इलाके में कर्फ्यू है। लोग अपने घरों से बाहर निकले तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, प्रदेशभर में सुबह से दुकान खुलते ही लोग जरूरी सामानों के लिए बाहर निकले। इसके चलते बाजारों में भीड़ के हालात बन गए। हालाकि, छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने पहले ही लॉकडाउन कर रखा था। ऐसे में लोगों में आशंका थी कि कहीं जरूरी सामान खत्म न हो जाए। इसके चलते लोग सुबह-सुबह दुकानों पर उमड़ पड़े।

हालांकि, राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। आवश्यक वस्तुओं के लिए दुकानें शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी।

Leave a Reply