Chhattisgarh Education & Jobs

रायपुर: अनुसूचित जाति-जनजाति के युवाओं कोे स्वरोजगार के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण

रायपुर | राज्य सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विशेेष प्रयास कर रही है। शैक्षणिक रूप से कमजोर युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से प्रशिक्षित कर उन्हें स्वरोजगार की दिशा में प्रेरित  किया जा रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ उद्यमिता विकास केन्द्र रायपुर द्वारा प्रदेश के अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के कम पढ़े लिखे युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने हेतु प्रशिक्षण के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

राज्य के किसी भी जिले के 18 से 45 आयु वर्ग के कम से कम पांचवी पास युवक-युवतियां उद्यमिता विकास केन्द्र गीतांजली नगर कार्यालय में चालू माह के 25 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण 26 फरवरी से प्रारंभ होगा।

यह प्रशिक्षण सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय केन्द्र सरकार की राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति हब योजना के तहत प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अनुसूचित जाति-जनजाति के युवाओं को स्वयं का लघु उद्योग स्थापित कर स्वरोजार के लिए मार्गदर्शन एवं सहयोग प्रदान किया जाएगा।

यह कार्यक्रम पूर्णतः निःशुल्क है एवं प्रशिणार्थियों की ठहरने और भोजन की व्यवस्था संस्था द्वारा निःशुल्क की जाएगी। कार्यक्रम संबंधी विस्तृत जानकारी एवं आवेदन पत्र के लिए छत्तीसगढ़ उद्यमिता विकास केन्द्र के बॉटल हॉउस के पीेछे गीतांजलि नगर, रायपुर स्थित कार्यालय में संपर्क कर अथवा मोबाइल नम्बर 9826348028 से प्राप्त किया जा सकता है।

Leave a Reply