Chhattisgarh

रायपुर: मुख्यमंत्री की पहल पर आज विशेष ट्रेन का संचालन, प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों को उनके गृह राज्य भेजा जायेगा

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन अवधि में देश के अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ में रूके श्रमिकों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन की सुविधा लगातार उपलब्ध कराई जा रही हैं। छत्तीसगढ़ से उत्तराखण्ड, हिमाचल प्रदेश तथा जम्मू-कश्मीर के प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य ऐसे व्यक्ति जो इन राज्यों के निवासी है किन्तु लॉकडाउन के कारण छत्तीसगढ़ में रूके हुए हैं, उन्हें उनके गृह राज्य ले जाने के लिए 20 मई को विशेष ट्रेन दुर्ग-रायपुर-भाटापारा-बिलासपुर होते हुए हरिद्वार के लिए रवाना होगी।

परिवहन सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह द्वारा इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित जिलों के सभी जिला कलेक्टरों एवं परिवहन अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देश जारी किए गए है। समस्त कार्यवाही के दौरान कोविड-19 के संबंध में पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों का पालन आवश्यक रूप से किए जाने के लिए भी  निर्देशित किया गया है।

श्रम विभाग के अधिकायरियों ने आज यहां बताया कि यह विशेष ट्रेन 20 मई को दुर्ग से 12 बजे रवाना होकर रायपुर 12.35 से 13.05 बजे, भाटापारा 13.55 से 14.55 बजे, बिलासपुर 15.05 से 15.35 बजे, पहुंचकर तथा संबंधित राज्यों के श्रमिकों को लेकर रवाना होगी। दुर्ग स्टेशन में बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव जिले के, रायपुर स्टेशन में बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरीे, गरियाबंद, कांकेर, कोण्डागांव, महासमुंद, नारायणपुर, रायपुर, सुकमा जिले के, भाटापारा स्टेशन में बलौदाबाजार, बेमेतरा, कवर्धा जिले के एवं बिलासपुर स्टेशन में बिलासपुर, बलरामपुर, जांजगीर-चांपा, जशुपर, कोरिया, कोरबा, मुंगेली, रायगढ़, सूरजपुर, सरगुजा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों को बैठने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Leave a Reply