bhupesh-baghel-pic
Politics

राहुल की घोषणा पर सीएम बघेल बोले, ‘गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी पक्की।

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा केन्द्र में सरकार बनने पर देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने की घोषणा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि यह गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की गारंटी है कि कांग्रेस की सरकार आई तो न्यूनतम आय योजना गारंटी के अंतर्गत देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये सरकार देगी।

कांग्रेस जो कहती है, सो करती है। किसानों के बाद गरीबों को न्याय की गारंटी है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारवार्ता में घोषणा की थी कि कांग्रेस की सरकार मिनिमम इंकम गारंटी योजना के तहत ये पैसा देगी। इससे 5 करोड़ परिवार के 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे।

योजना से देश की आर्थिक विषमता मिटेगी : शुक्ला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा घोषित की गयी न्यूनतम आय गारंटी योजना देश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस के द्वारा घोषित की गयी यह योजना दुनिया की सबसे बड़ी न्यूनतम आय गारंटी योजना है।

कांग्रेस की सरकार आने के बाद देश की 20% आबादी को सीधा फायदा होगा, 5 करोड़ परिवारों के 25 करोड़ से अधिक लोगों की न्यूनतम सालाना आय 72000 रुपए होगी। कांग्रेस ने मनरेगा, सूचना के अधिकार, भोजन के अधिकार और शिक्षा के अधिकार जैसे कानून के बाद एक बार फिर से न्यूनतम आय गारंटी योजना लागू करेगी।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply