लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार करने राहुल के साथ आएंगी प्रियंका गांधी, करेंगी आमसभाएं - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Gondwana Express banner

लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार करने राहुल के साथ आएंगी प्रियंका गांधी, करेंगी आमसभाएं

रायपुर (एजेंसी) | लोकसभा चुनाव 2019 की तयारी प्रदेश कांग्रेस ने जोर शोर से शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस का सबसे बड़ा आकर्षण प्रियंका गांधी होंगी। वे इस बार स्टार प्रचारक की भूमिका में रहेंगी। प्रियंका चुनाव प्रचार के लिए राहुल गाँधी के साथ छत्तीसगढ़ आएंगी। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि दूसरे चरण के चुनाव के पहले प्रियंका छत्तीसगढ़ आ सकती हैं।

प्रियंका 3 आमसभाए लेंगी

पीसीसी ने उनकी तीन सभाओं का कार्यक्रम बनाया है। सोमवार को राजीव भवन में हुई कांग्रेस प्रचार-प्रसार समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्टार प्रचारकों की सूची तैयार हो रही है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार करने छत्तीसगढ़ आएंगे।

उन्होंने एक बार फिर चौकीदार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर मोदी किसकी चौकीदारी कर रहे हैं रमन सिंह भी यहां चौकीदार बन गए हैं। रमन सिंह न नान को देख पाए, न डीकेएस को नहीं बचा पाए। कैसे और किनके चौकीदार हैं। मैं चौकीदार हूं यह जोर-जोर से चिल्लाने से कुछ नहीं होगा।

11 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए रोडमैप तैयार

प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है। साथ ही प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों को कवर करने के लिए आमसभा भी किया जाएगा। राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रचार-प्रसार समिति और सेवादल की बैठक लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में किस तरह प्रचार करना है, आमसभा कब-कहां होनी है इसके लिए समयबद्ध कार्यक्रम बनाया गया है।

कांग्रेस के सभी स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार करने छत्तीसगढ़ आएंगे। बैठक में बघेल ने पहले सभी लोकसभावार स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने नियुक्त किए गए सभी प्रभारियों और समन्वयकों से कहा कि कांग्रेस के लिए पूरी ईमानदारी के साथ काम करें। पार्टी जिसे टिकट देगी उसे जिताने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ जुट जाएं। बैठक में सत्यनारायण शर्मा, रामगोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, शैलेष नितिन त्रिवेदी, इदरीश गांधी समेत सभी लोकसभा के प्रचार-प्रसार प्रभारी और समन्वयक भी मौजूद थे।

वाॅल-राइटिंग, होर्डिंग्स और बैनर-पोस्टर बांटने के निर्देश

बघेल ने कहा कि प्रदेशभर में वाल राइटिंग के साथ होर्डिंग्स और बैनर पोस्टर लगाने का काम तेजी से शुरू कर दिए जाएं क्योंकि अब समय नहीं बचा है। इसलिए बिना रुके कांग्रेस का प्रचार शुरू कर दें।

Leave a Reply