शिमला शॉप में लगी भीषण आग, ऊपरी मंजिल पर फंसे लोगों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

शिमला शॉप में लगी भीषण आग, ऊपरी मंजिल पर फंसे लोगों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला

रायपुर (एजेंसी) | राजधानी रायपुर के रिहायशी इलाके शंकर नगर स्थित एक दुकान में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से ऊपरी मंजिल में रहने वाले लोग वहीं फंस गए। सूचना के करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इस दौरान पीछे की खिड़की तोड़कर ऊपर फंसे लोगों को बचाया गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट का अंदेशा जताया जा रहा है।

डेढ़ घंटे बाद आग ऊपरी मंजिल तक पहुंची तो चला पता

जानकारी के मुताबिक, शंकर नगर के चौपाटी चौक पर विक्की छतानी की शिमला शॉप के नाम से दुकान है। दो मंजिला इस शॉप को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। नीचे का सारा सामान शिफ्ट हो चुका है और ऊपर सामान रखा हुआ था। इसी शॉप के ऊपर फ्लैट बने हुए हैं। उसमें दुकान संचालक की दीदी और बहनोई रहते हैं। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6 बजे दुकान की ऊपरी मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया। हालांकि किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस बीच आग फैल गई और ऊपर बने फ्लैट तक जा पहुंची।

दुकान संचालक विक्की छतानी ने बताया कि दुकान शिफ्टिंग को लेकर वो सुबह करीब 7.30 बजे मौके पर पहुंचे तो देखा कि ऊपरी मंजिल से आग निकल रही है। उसमें दीदी और जीजा जी फंस गए हैं। उन्हें पीछे से खिड़की तोड़कर बाहर निकाला है गया। हालांकि आग में दंपति थोड़ा झुसल गए हैं। उन्हें स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

60 फीसदी सामान जलकर खाक

इससे पहले कि आग पर काबू करने का प्रयास किया जाता वो देखते ही देखते काफी बढ़ गई। स्थानीय लोगों ने अपनी ओर से साथ दिया फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के साथ ही आग बुझाने का भी प्रयास किया। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन उसने आने में काफी वक्त ले लिया। दुकान शिफ्ट कर रहे हैं, लेकिन सारा सामान अभी ऊपरी मंजिल पर ही रखा हुआ था। आग के चलते करीब 60 फीसदी सामान जलकर खाक हो गया है।

Leave a Reply