Politics

IT Raid: नेता प्रतिपक्ष का करारा जवाब, पांच साल के लिए मिला है जनादेश, ईमानदारी से करें काम, विचलित होने की आवश्यकता नहीं…

रायपुर | आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई के बाद से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित मंत्रियों और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के आरोप पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उनके पास तीन चौथाई बहुमत है. 5 साल की जनता का जनादेश मिला है. 5 साल तक सरकार चलेगी. ईमानदारी से और अच्छे से कार्य करें, इस प्रकार की कार्रवाई से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है.

दिल्ली में प्रेसवार्ता लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया द्वारा लगाए गए आरोपों पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि आईटी का छापा पहली बार नहीं पड़ा है. इससे पहले यूपीए और एनडीए की सरकार थी, तब भी ऐसी कारवाई हुई थी. रमन की सरकार थी, तब भी ऐसे कारवाई हुई है. यह प्रक्रिया है, जो भी इंक्वायरी और इंफॉर्मेशन होगी, उस पर देशभर में कार्रवाई होती रहती है, इसे राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए.

सीआरपीएफ से गठबंधन के आरोप पर कौशिक ने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने बोला कि कांग्रेस के लोग सवाल उठा रहे हैं कि सूचना देनी चाहिए, लेकिन कहीं पर भी जब इस प्रकार की कार्रवाई होती है उस पर पहले से सूचना नहीं दी जाती. पहले से इंफॉर्मेशन दे, यह कहना उनका उचित नहीं है. उन्हें जो सूचना मिली है उनके आधार पर कारवाई की जाती है.

संघीय ढांचे को बिगाड़ने के आरोप पर उन्होंने कहा कि इमरजेंसी का वक्त भी हमने देखा है. इस रास्ते पर देश को किसने चलाया है. संविधान को तोड़ने का काम किसने किया है, और आज जो संघीय ढांचे की बात आ रही है, जिस पार्लियामेंट में सारे दल बैठकर लोकसभा और राज्यसभा में पारित करें और प्रदेशों में उनकी सरकार हो, उनके खिलाफ एजिटेशन करें तो संविधान कहां चले जाता है.

नान घोटाला पर कौशिक ने कहा कि सरकार पर बैठे हैं, इन्हें जांच कराने से किसने रोका है. हर कदम पर है एसआईटी गठन करते हैं, इस प्रकार की कार्यवाही क्यों करते हैं. सारा मामला लोगों का ध्यान से कैसे भगाया जाए. पनामा का मामला पहली बार नहीं आया है. यह मामला पहले से उछल रहा है, मामले पर आज क्या हुआ है. यह सारी बातें आज उन्हें याद आ रही है. पुरानी बातों को दोहरा रहे हैं. इन्हें विचलित होने की आवश्यकता नहीं है.

प्रदेश के विकास के लिए चुना गया है. विकास के रास्ते भर जाए इसके लिए आप सरकार चलाइए. उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी सरकार को नहीं गिराती, बल्कि हमारी चार सरकारों को कांग्रेस के लोगों ने गिराया है. संविधान का और उनकी धाराओं का कैसा दुरुपयोग किया गया है, यह सरकार गिराने की दुहाई ना दे.

Leave a Reply