cm bhupesh baghel
Politics

सीएम भूपेश बघेल का आरएसएस पर तीखा हमला कहा, ‘काली टोपी, खाकी पैंट और ड्रम बजाना भारतीय संस्कृति नहीं’

cm bhupesh baghel

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान आैर कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सेंट्रल पूल में छत्तीसगढ़ से 32 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का आग्रह किया है। इस दौरान उन्होंने बायो एथेनाल के विक्रय को बढ़ावा केन्द्र से सहयोग की बात कही।

केन्द्र के निर्णय के अनुसार जो राज्य सरकार समर्थन मूल्य पर धान खरीदी पर बोनस देगा। उनसे सेन्ट्रल पूल में चावल नहीं लिया जाएगा। इससे पहले इसको शिथिल कर सेन्ट्रल पूल में छत्तीसगढ़ से चावल लिया गया। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने वर्ष 2019-20 में सेन्ट्रल पूल में प्रधानमंत्री से प्रावधान को शिथिल कर सेन्ट्रल पूल में छत्तीसगढ़ से 32 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का आग्रह किया गया है।

वहीं, भूपेश बघेल ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलकर वर्ष 2019-20 में उपार्जित अतिरिक्त धान का वैकल्पिक उपयोग कर बायो एथेनॉल उत्पादन हेतु केंद्र से सहमति का आग्रह किया है, जिससे बायो फ्यूल के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा मिल सके। केंद्रीय मंत्रियों ने छत्तीसगढ़ की मांगों को गंभीरता से लेते हुए राज्य शासन की बायो फ्यूल के क्षेत्र में निवेश के प्रोत्साहन नीति को आगे बढ़ाने के लिए उचित पहल किये जाने का भरोसा दिया है। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद थे।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply