रायपुर सहित प्रदेशभर में मनाया जा रहा है नए साल का जश्न, मंदिर सहित बस्तर जैसे पर्यटन स्थलों में पहुंचे लोग - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

रायपुर सहित प्रदेशभर में मनाया जा रहा है नए साल का जश्न, मंदिर सहित बस्तर जैसे पर्यटन स्थलों में पहुंचे लोग

रायपुर | नए साल का आगाज हो चुका है। पूरे देश के साथ छत्तीसगढ़ में भी नए साल के स्वागत को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोगों ने कई जगहों पर आतिशबाजियों और गीत संगीत के साथ नए साल का स्वागत किया। सब अलग-अलग तरह से नए साल यानी 2020 का स्वागत कर रहे हैं और इस पल को यादगार बना रहे हैं। रायपुर में रेस्तराओं, पबों, मॉल और अन्य स्थानों पर जोरदार ढंग से नए साल का स्वागत किया गया और पुराने साल को विदाई दी। हालांकि, इस अवसर पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम भी दिखे।

सीएम बघेल ने समस्त प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामनाये दी। ट्ववीट करते हुए उन्होंने लिखा कि आप सबको नव वर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएँ। यह वर्ष सभी देशवासियों के जीवन में ढेरों ख़ुशियाँ लेकर आए। हमारे समाज में भाईचारा एवं सौहार्द बढ़े, ऐसी मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।


राजधानी के साथ साथ जगदलपुर, अम्बिकापुर, दंतेवाड़ा सहित अन्य जगहों में भी नए साल का जश्न मनाया गया। नव वर्ष पर चारों ओर उत्साह का माहौल दिखा। सुबह से ही दंतेश्वरी मंदिर में भक्तों की कतार लगी है। बस्तर के पर्यटन क्षेत्रों का आनंद लेने बड़ी संख्या में पर्यटक भी पहुंचे है।

2019 को विदा करने व 2020 का स्वागत करने शहर भर में जश्न का माहौल था। अम्बिकापुर में नए वर्ष के जश्न में पूरा सरगुजा सराबोर है। मंदिर सहित कई पर्यटन स्थलों में श्रद्धालु और पर्यटक पहुंच रहे हैं। छत्तीसगढ़ के शिमला कहे जाने वाले मैनपाट में पर्यटकों की 1 दिन पहले से ही आवाजाही बढ़ी है। मैनपाट के सभी रिसोर्ट और होटल पहले से हो फुल चुके हैं। मैनपाट के उल्टा पानी, टाइगर पॉइंट, जलजली पॉइंट लोगों का आकर्षण का केंद्र बन रहा है। प्रदेश सहित देश के कोने कोने से मैनपाट नए साल मनाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply