सीएम भूपेश बघेल ने दिए निर्देश: चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 154 मामलों में संपत्ति बेचकर लौटाया जाएगा पैसा - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

सीएम भूपेश बघेल ने दिए निर्देश: चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 154 मामलों में संपत्ति बेचकर लौटाया जाएगा पैसा

cm bhupesh baghel

रायपुर (एजेंसी) | लोगों को दोगुनी रकम का लालच देकर ठगने वाली चिटफंड कंपनियों के खिलाफ राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। लोगों को गुमराह कर उनसे पैसे लेने के 403 प्रकरण छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों में दर्ज है। शनिवार को इन सभी मामलों में कार्रवाई करने के आदेश दे दिए गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब 154 कंपनियों या उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कुर्की यानी संपत्ति बेचकर या निलाम करके पैसे लौटाने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

एजेंटों के खिलाफ केस होंगे खत्म

सरकार ने दावा किया है कि चिटफंड कम्पनियों के मालिकों के विरूद्ध कार्रवाई के साथ ही इन कम्पनियों से धोखाधडी के शिकार लोगों की धन वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के मुताबिक इन कम्पनियों के एजेन्टों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों की वापस लेने के निर्देश दिए गए हैं। यह बातें शनिवार की केबिनेट बैठक में तय की गईं।

जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 से अक्टूबर 2019 तक लोगों को दोगुना करने अधिका ब्याज देने का लालच दिखाकर कई चिटफंड कंपनियों ने पैसे लिए। ज्यादातर कंपनियां धोखेबाज ही निकलीं। प्रदेश के हजारों लोगों का पैसा इनमें डूबा। ऐसे में मामलों में कंपनी के डायरेक्टर के विरूद्ध 379, पदाधिकारियों के विरूद्ध 148 प्रकरण शामिल हैं।

Leave a Reply