लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस दे सकती है नए चेहरों को मौका, महिलाओं को मिलेगी प्राथमिकता - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस दे सकती है नए चेहरों को मौका, महिलाओं को मिलेगी प्राथमिकता

रायपुर (एजेंसी) | लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपनी मंशा साफ कर दी है। इस बार पार्टी नए चेहरों को मौका देगी। दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि प्रदेश की सीटों पर इस बार युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आलाकमान से चर्चा के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता व पदाधिकारी दिल्ली गए हुए हैं।

प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों में से 10 पर 15 साल से भाजपा का कब्जा

बैठक में प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की गई। चर्चा में प्रत्याशियों के नाम तय करने और चुनाव की रणनीति बनाने पर फोकस किया गया। चुनाव में नए चेहरों को मैदान में उतारने की रणनीति पर कांग्रेस काम कर सकती है। इस आशय पर बैठक में चर्चा की गई है। स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक के बाद दिल्ली में मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि बैठक में सभी सीटो पर चर्चा हुई है।

युवाओं, महिलाओ और आदिवासी, जनरल को मिलेगी प्राथमिकता

पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने कहा कि इस बार युवाओं, महिलाओ और आदिवासी, जनरल सभी को प्रतिनिधित्व देने पर बात की गई। इसके लिए कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिए गए हैं। हालंकि चुनाव मैदान में इस बार ज्यादातर नए चहेरे होंगे। महिलाओं को भी तरजीह दी गई है। लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आलाकमान से चर्चा के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता व पदाधिकारी दिल्ली गए हुए हैं।

दिल्ली में हुई स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक

दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस की चुनाव समिति और फिर शुक्रवार को स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक हुई। इसमें ही चुनाव की रणनीति व प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की गई। पिछले तीन बार के लोकसभा चुनावों को देखें तो प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति खराब रही है। तीनों चुनावों में प्रदेश की 11 में से 10 सीटों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है।

विधानसभा चुनावों में भी सत्ता पर पिछले 15 सालों से काबिज भाजपा को पटखनी देकर कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की है। ऐसे में अब कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भी अच्छे परिणाम की उम्मीद है।

Leave a Reply