chhattisgarh-border-corona-lockdown
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में 1 हफ्ते का लॉक डाउन लगाया जायेगा, कलेक्टर लेंगे फैसला

रायपुर | छत्तीसगढ़ में 15 दिनों के लॉकडाउन की संभावना को लेकर तमाम चर्चाएं जारी थीं, लेकिन आज सीएम की अध्यक्षता में हुई विशेष बैठक के बाद इस चर्चा पर विराम लग गया है। सरकार ने तय किया है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आवश्यक होने पर जिला कलेक्टरों को अपने जिले में कम से कम तीन दिन की पूर्व सूचना देकर लाॅक डाउन लगाने के लिए अधिकृत किया गया है।

यह लाॅकडाउन कम से कम सात दिनों का होगा। इस दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुएं की सुचारू आपूर्ति और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। रायपुर के बीरगांव क्षेत्र में शत प्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए गए है।

कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी

बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए जरूरी संसाधनों और मैनपॉवर भी बढ़ाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक किए गए प्रयासों की भी समीक्षा की गई। रायपुर में भी जरूरत के हिसाब से संसाधन बढ़ाने की बात हुई है। एक संभावना यह भी व्यक्त की जा रही है कि हरेली त्योहार के बाद छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लग सकता है।

मंत्री रविंद्र चौबे ने भी कहा है कि अब जहां भी लॉकडाउन लगेगा, कम से कम 7 दिनों का होगा, लेकिन किस जोन में यह लागू होगा, यह कलेक्टर तय करेंगे। गौरतलब है कि इस हफ्ते राजधानी रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या चौंकाने वाले आंकड़ों के साथ बढ़ी है। ऐसे में संभावना थी कि 15 दिनों का टोटल लॉकडाउन लग सकता है, लेकिन सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसे लेकर स्पष्ट निर्णय ले लिया गया है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply