Chhattisgarh

कोरोना वायरस लॉक डाउन: शादी की पार्टी देने पर पूर्व पार्षद इरफान सिद्दीकी के खिलाफ FIR, गली-गली में सरकार करवा रही है मुनादी

रायपुर | जनता कर्फ्यू की शहर में सफलता को देख सरकार ने देर शाम 31 मार्च तक प्रदेश में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। सोमवार को लोगों ने इसे गंभीरता ने नहीं लिया, अपने-अपने काम पर जाते नजर आए। हालांकि आम दिनों के मुकाबले भीड़ कम थी। स्थानीय और बाहर के शहरों से आने वालों को पुलिस ने रोक दिया। लोगों से पूछताछ की गई। आने का कारण बेहद जरूरी होने पर ही उन्हें आने दिया गया। कई लोगों को यहां से लौटा दिया गया।

सरगुजा में पूर्व पार्षद पर एफआईआर

जिले में भी 144 की धारा का कड़ाई से पालन करवाने के लिए पुलिस महकमा मुस्तैदी से काम कर रहा है। बीती रविवार की शाम पूर्व पार्षद इरफान सिद्दीकी ने अपने बेटे की शादी का रिसेप्शन दिया था। इसमें लोगों को भी बुलाया गया था। यह रिसेप्शन होटल बसंत में दिया गया था।

पुलिस लोगों से लगातार घरों में ही रहने की अपील कर रही थी। इस बीच इस कार्यक्रम की सूचना पाकर टीम मौके पर पहुंची। पूछताछ के बाद पुलिस ने होटल संचालक केके अग्रवाल और रिसेप्शन की वजह से इरफान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। पूरे इलाके में लोगों को घूम-घूमकर वापस घर लौटने की समझाइश पुलिस दे रही है।

कोरिया जिले में गली-गली में मुनादी

कोरिया जिले में बंद का असर सोमवार को ठीक-ठाक रहा। लोग घरों में ही रहने में समझदारी महसूस कर रहे हैं। जिले के बैकुंठपुर मुख्यालय, मनेंद्रगढ़ और चिरमिरी में पेट्रोल पंप, मेडिकल दुकान, किराना को छोड़कर सभी दुकानें पुलिस और प्रशासन के द्वारा बंद कराई जा रही है, पुलिस जवान सड़कों पर मौजूद हैं इस दौरान बगैर मास्क के निकलने वाले लोगों को समझाइश भी दी जा रही है और घर से निकलने का कारण भी पूछा जा रहा है।

गली मोहल्ले में भी नगर निगम और पालिका की ओर से मुनादी कराकर लोगों को घर में रहने की समझाइश दी जा रही है। चिरमिरी में पैसेंजर के साथ मालगाड़ी का परिचालन भी बंद है, एसईसीएल के कोयला खदानों में प्रोडक्शन चालू है वर्कर्स को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है लेकिन कोयला ट्रांसपोर्टिंग पर रोक लगा दी गई है।

Leave a Reply