Chhattisgarh Politics

गृह विभाग ने प्रदेश के तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया, काबरा बिलासपुर के नए आईजी

रायपुर | गृह विभाग ने प्रदेश के तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। आईपीएस दीपांशु काबरा को बिलासपुर रेंज का नया आईजी बनाया गया है। सरगुजा आईजी केसी अग्रवाल के रिटायरमेंट के बाद सीनियर डीआईजी रतनलाल डांगी को प्रभारी आईजी की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले पी. सुंदरराज को बस्तर में प्रभारी आईजी बनाया गया था। बिलासपुर में आईजी की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रदीप गुप्ता का एडीजी प्रमोशन ड्यू है। उन्हें पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।


गुप्ता के प्रमोशन और अग्रवाल के रिटायरमेंट के मद्देनजर पहले ही बिलासपुर और सरगुजा रेंज में नई पोस्टिंग के लिए कयास लग रहे थे। पिछले करीब सालभर से पुलिस मुख्यालय में पदस्थ काबरा को बिलासपुर में आईजी बनाकर भेजा गया है। इससे पहले वे रायपुर और दुर्ग के आईजी रह चुके हैं। इधर, आईजी कम होने के कारण सरगुजा में डांगी को प्रभारी आईजी बनाया गया है। डांगी 2003 बैच के आईपीएस हैं। उन्हें के बैच के सुंदरराज बस्तर के आईजी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

प्रदीप गुप्ता के प्रमोशन के बाद सिर्फ तीन आईजी

आईजी प्रदीप गुप्ता अब एडीजी के पोस्ट पर प्रमोट हो जाएंगे। इसके बाद दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा, बिलासपुर आईजी काबरा और रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा ही रह जाएंगे। काबरा के बैचमेट जयदीप सिंह और 98 बैच के अमित कुमार केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

Leave a Reply