Chhattisgarh

रायपुर: कोरोना वायरस के खतरे के बीच राजधानी में पीलिया का प्रकोप, 57 मरीजों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

रायपुर | कोरोना वायरस के खतरे के बीच राजधानी में पीलिया पैर पसार रहा है। आज शहर के कई इलाकों में लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार 57 लोगों में पीलिया के लक्षण मिले हैं। इधर एक साथ कई लोगों के पीलिया की चपेट में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पानी में कीड़े मिलने का मामला सामने आया था। वहीं नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के जांच में यह खुलासा हुआ है कि आमापारा और मंगल बाजार इलाके के पानी में खतरनाक बैक्टीरिया क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया बड़ी मात्रा में मिला है। नेहरु मेडिकल कॉलेज के के डिपार्टमेंट ऑफ माइक्रो बायोलॉजी की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। जिसके बाद आज एक साथ कई लोगों में पीलिया के लक्षण दिखे।

आमापारा के बाद शाहीद चूणामणि वार्ड में पीलिया का प्रकोप दिख रहा है। वार्ड के वासुदेव पारा में 9 लोगों को पीलिया, 2 अन्य की तबियत खराब हुई। वार्ड में बीते कई दिनों से गंदा पानी आ रहा था। वहीं आज आमापारा के पानी में ई-कोलाई, क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया मिलाने का खुलासा हुआ है। आमापारा से 5 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा खो खो पारा, वासुदेव पारा, चूणामणि वार्ड के लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply