raipur-nagar-palika-nigam
Chhattisgarh

सर्वे में बताइये रायपुर सिटी रहने के लिए कितना अच्छा या बुरा है, 29 फरवरी तक दे सकेंगे फीडबैक

raipur-nagar-palika-nigam

रायपुर | रहने के लिहाज से रायपुर शहर कैसा है, यह बताना होगा शहर के रहवासियों को। भारत सरकार का आवास एवं नगरीय विकास मंत्रालय इसे लेकर सर्वे कर रहा है। सोमवार को शहर के बूढ़ापारा स्थित स्मार्ट सिटी दफ्तर में अधिकारियों ने इस सर्वे के फॉर्मेट के बारे में जानकारी दी। इस सर्वे से रायपुर में जीवन कितना सुगम है इसकी रैकिंग जारी की जाएगी।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली जिसमे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी सौरभ कुमार ने बताया कि पिछली बार रायपुर देश के टॉप 7 राज्यों में शामिल था। उन्होंने लोगों से इस सर्वे में अपना फीडबैक, अच्छी या बुरी दोनों तरह की बातें बताने की अपील की।

जानकारी के मुताबिक इस सर्वे में लोग https://eol2019.org/citizenfeedback  इस लिंक पर अपना फीडबैक दे सकेंगे। या फिर नगर निगम द्वारा सार्वजनिक जगहों पर या वेबसाइट पर दिए गए क्यूआर कोड की मदद से भी यह किया जा सकेगा। 29 फरवरी तक आम लोग अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। कुल 24 सवाल इसमें पूछे जाएंगे।

यह सर्वेक्षण शहर में जीवन स्तर, आर्थिक माहौल और सेवा के क्षेत्र में बांटकर किया जा रहा है। जैसे शहर में साफ पीने का पानी, बिजली, सड़क, अन्य निर्माण की सुविधाएं मिल रही है या नहीं, आर्थिक श्रेणी में नागरिकों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट, आवास चिकित्सा, जैसी चीजें मिल रही हैं या नहीं, इस तरह के बिंदुओं पर रैंकिंग तय होगी।

Leave a Reply