Chhattisgarh Politics

रविवि में इंडियन इकोनॉमी पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का होगा आयोजन, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू होंगे शामिल

रायपुर (एजेंसी) | रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। जिसमें एनुअल कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वैकेया नायडू शामिल भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में देश और विदेश के अर्थशास्त्री शामिल होंगे। जिसको लेकर विश्वविद्यालय में तैयारियां शुरू हो गई है।

रविवि के कुलपति प्रोफेसर केएल वर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय इंडियन इकोनॉमी का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। जिसमें देश के आर्थिक मुद्दों पर चर्चा होगी। आर्थिक रूप से देश को सक्षम बनाने के लिए देश और विदेश के अर्थशास्त्री एक साथ शामिल होंगे। जहां वे अपना शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। विकास के लिए क्या योजना बनाई जाए इस विषय पर चर्चा होगी। ये 102 वा कॉन्फ्रेंस है। जो रविशंकर विश्वविद्यालय में आयोजित हो रहा है। राज्य सरकार की योजनाओं और राष्ट्रीय योजनाओं पर चर्चा होंगी। राज्य और विश्विद्यालय के लिए महत्वपूर्ण है कि इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

प्रोफेसर केएल वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में विशेषज्ञ अपने-अपने विचार व्यक्त करेंगे। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे। इंडियन इकोनॉमी एसोसिएशन के पदाधिकारी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सरकार के मॉडल पर भी एक सत्र नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी का आयोजन होगा और ये मुद्दा महत्वपूर्ण रहेगा और सम्पूर्ण भारत के विकास को लेकर चर्चा होगी. साथ ही इस कार्यक्रम में और इंटरनेशनल इकोनॉमी के प्रेसिडेंट भी शामिल होंगे।

Leave a Reply