Chhattisgarh

सीएसवीटीयू की जुलाई से होगी ऑनलाइन परीक्षा, तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी

भिलाई | कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय (सीएसवीटीयू) में पढ़ रहे बीटेक, बीई, डिप्लोमा और फार्मेसी की इस बार ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। इसकी शुरुआत जुलाई के प्रथम सप्ताह से होगी। पहले फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थियों की परीक्षाएं ली जाएंगी।

इसके बाद क्रमश: सातवें, छठवें, पांचवें, चौथे, तीसरे और दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा होगी। जल्द ही प्रत्येक सेमेस्टर की परीक्षा का शेड्यूल घोषित होगा। उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग से इस संबंध में कुलपति डॉ. एमके वर्मा की बैठक हुई। इसमें इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और फार्मेसी के बच्चों की परीक्षा संबंधी बातों पर चर्चा हुई।

इन परीक्षाओं में राज्य से करीब 60 हजार छात्र शामिल होंगे। लॉकडाउन के दौरान कई बच्चे अपने घर गए हैं, जो वापस नहीं लौट पाए हैं। उनके 15 दिन के भीतर आने और 14 दिन क्वारेंटाइन में रहने की भी समस्या है। शिक्षा सत्र भी लेट हो रहा है। इसे देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा लेने का फैसला किया गया है। कुलपति डॉ. वर्मा ने बताया कि परीक्षा विभाग को सेमेस्टर वाइज तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें समय सारणी बनाने को कहा गया है।

Leave a Reply