हादसा: छत्तीसगढ़ स्टेट इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड के प्रशासनिक भवन में लगी आग, कई दस्तावेज जलकर राख - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

हादसा: छत्तीसगढ़ स्टेट इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड के प्रशासनिक भवन में लगी आग, कई दस्तावेज जलकर राख

रायपुर (एजेंसी) | राजधानी रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड (सीएसईबी) के प्रशासनिक भवन में बुधवार देर रात भीषण आग लग गई। आग की जब ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी तो लोगों को पता चला। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि आग से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए हैं।

इमारत की खिड़की से बाहर लपटें निकलती दिखाई दीं, तो आसपास के लोगों को चला पता

जानकारी के मुताबिक, सरस्वती नगर क्षेत्र के डगनिया में सीएसईबी का प्रशासनिक भवन है। देर रात करीब 12.30 बजे इमारत की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। आग की लपटें जब खिड़की से बाहर निकलने लगी तो आसपास के लोगों ने देखा। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की एक दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया, लेकिन उसकी विकरालता बढ़ती जा रही थी। इसके बाद दो और दमकलें अाईं आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि बिजली बोर्ड के प्रशासनिक भवन में लगी भीषण आग में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जल गए हैं। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लग सकती हैं। हालांकि अभी तक आग के कारणाें का पता नहीं चल सका है। फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं बिजली विभाग के प्रशासनिक कार्यालय में आग लगने के बाद सुरक्षा पर भी सवाल उठ गए हैं। इसको लेकर जहां तरह-तरह की बातें हो रही हैं, वहीं दस्तावेजों के जलने को लेकर भी संदेह जताया जा रहा है।

Leave a Reply