Chhattisgarh

रायपुर में कर्फ्यू: लोगो ने दिखाई ढिठाई तो पुलिस ने दिखाई सख्ती, गोंडवाना एक्सप्रेस की लोगों से अपील 21 दिनों तक घरों में ही रहे

रायपुर | समझाइश काम नहीं आई तो अब पुलिस सख्त रुख अपनाने लगी है। बेवजह घरों से निकले लोगों को पुलिस के डंडे पड़ रहे हैं। धमतरी, रायपुर और जगदलपुर में पुलिस ने लोगों को शर्मिंदा करने वाले पोस्टर भी थमाए। इनमें लिखा है- मुझे समाज की चिंता नहीं, मैं बाहर निकलूंगा, बीमारी फैलाऊंगा…।

एक पोस्टर में लिखा है- 13 दिन घर पर रहो वर्ना 13 दिन बाद लोग तुम्हारे घर आएंगे। ऐसे पोस्टर खींचकर पुलिस तस्वीरें ले रही है और सोशल मीडिया में इन्हें जारी किया जा रहा है।

दरअसल, 22 मार्च की शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में 31 मार्च तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था- लोग घरों में ही रहें, किराना, दूध, सब्जी, फल, बिजली, साफ-सफाई, पानी, पेट्रोल, गैस की सुविधाओं को इस बंद से अलग रखा गया है।

रायपुर में गाड़ियां जब्त

कर्फ्यू के दौरान सड़क पर घूमने वालों की गाड़ियों को पुलिस ने जब्त कर लिया। 70 से ज्यादा बाइक और 3 कार पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। वाहनों को जब्त करके थाने में रखा गया है, और लोगों को उनके घर भेज दिया गया। सबसे ज्यादा कार्रवाई खमतराई इलाके में हुई। यहां 31 बाइक जब्त की गई है। इसी तरह मौहदापारा, तेलीबांधा, डीडी नगर, नवा रायपुर, मंदिर हसौद, मोवा समेत अन्य इलाके में ऐसी ही कार्रवाई हुई। दुर्ग जिले से शहर को जोड़ने वाली सीमा को भी बंद कर दिया गया है।

जगदलपुर में उठक – बैठक

जगदलपुर में घर से बाहर निकलने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस सख्ती कर रही है। जो भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर निकल रहा है, उससे या तो उठक-पठक कराई जा रही है। या शर्मिंदा करने वाले स्लोगन लिखे पोस्टर थमाकर उनकी तस्वीर ली जा रही है। लोगों को जिला प्रशासन लगातार कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए घरों पर रहने की सलाह दे रहा है।

गोंडवाना एक्सप्रेस की अपील- घरों में रहे लोग

गोंडवाना एक्सप्रेस की आप सभी से विनम्र अपील है कि बिना वजह घर से बाहर ना निकले। आज तक सेना ही सीमा पर रहकर देश की सुरक्षा कर रहे है। पहली बार हम सभी को घर पर रहकर देश की सेवा करने का मौका मिला है। इस अवसर को हाथ से ना जाने दे। देश सेवा में जन भागीदारी करे। जय हिन्द।

Leave a Reply