corona-virus
Chhattisgarh

कोरोना अपडेट्स: लॉक डाउन तीसरी बार 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया, अब तक प्रदेश में कोरोना के 7 एक्टिव केस

रायपुर | केंद्र सरकार की ओर से तीसरे लॉकडाउन के दौरान बढ़ाई जा रही छूट को देखते हुए राज्य में भी तैयारी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में बैठक कर बाजारों को अल्टरनेट खोलने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य के ग्रीन जोन के लिए यही सिस्टम अपनाया जा सकता है। प्रदेश में अब 7 एक्टिव केस हैं।

अब तक कुल 43 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें कोरबा जिले से 28, सूरजपुर 6, रायपुर 6, दुर्ग, राजनांदगांव और बिलासपुर से एक-एक पॉजिटिव मिला।


रायपुर

अंबेडकर अस्पताल को 500 बिस्तरों वाले कोरोना के आइसोलेटेड अस्पताल में तब्दील करने की शुरूआत हो गई है। यहां के डीपी वार्ड में 40 बेड का पहला आइसोलेटेड वार्ड बन गया, जिसमें कोरोना के संक्रमित भर्ती किए जा सकेंगे और इलाज भी होगा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नए वार्ड का दौरा किया और कम दिनों में आइसोलेटेड वार्ड तैयार करने पर डॉक्टरों की सराहना की।

बिलासपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निजी दौरे पर शक्रवार देर शाम को बिलासपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने एक होटल में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने लॉकडाउन में ढील देने और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए सुझाव और कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अल्टरनेट बाजार धीरे-धीरे खोले जाएं।

भिलाई

खैरागढ़ के सिविल अस्पताल में भर्ती हुए साढ़े तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का सैंपल लेकर रायपुर एम्स भेजा गया है।बच्चे की तबीयत 10 दिनों से खराब थी। उसे बुखार और लगातार खांसी आ रही थी। लक्षणों को देखते हुए बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन के निर्देश पर बच्चे का सैंपल लिया गया है। बीएमओ ने बताया कि अस्पताल को सैनिटाइज करा दिया गया है। वार्ड को भी एहतियातन बंद करा दिया गया।

रायगढ़

कोई भी मजदूर या अन्य लोग जो दूसरे जिले या राज्य के हैं, उन्हें न रोका नहीं जाएगा। जिले के आश्रय स्थलों में भी बड़ी संख्या में दूसरे जिले, राज्य के मजदूर और अन्य लोग फंसे हुए हैं। कुछ लोगों को सरकार से आदेश के बाद उनके गृह जिलों तक पहुंचाया गया है। अभी भी बहुत से लोग फंसे हुए हैं, वे लोग अपने घर लौटना चाह रहे हैं, लेकिन उन्हें वापस भेजने के लिए व्यवस्था नहीं हो पाई है।

Leave a Reply