corona-virus
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना: बिलासपुर सेंट्रल जेल से भी मंगलवार को 9 कैदी संक्रमित, रायपुर में कोरोना मरीज फरार

रायपुर | छत्तीसगढ़ में अनलॉक-2 में बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर लॉकडाउन की स्थिति में पहुंच गए हैं। प्रदेश में कोराेना संक्रमितों का आंकड़ा 6 हजार के करीब पहुंच गया है। अब तक 28 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं बिलासपुर सेंट्रल जेल से भी मंगलवार को 9 कैदी संक्रमित मिले हैं। इसके बाद रायपुर सहित प्रदेश के 10 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं अन्य जिलों में भी आंशिक छूट देने के साथ सख्ती बढ़ा दी गई है।

रायपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1252, एक्टिव 602 पॉजिटिव, 9 की मौत

कोरोना संक्रमितों का हॉट स्पॉट बन चुके रायपुर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब तक 1252 पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं एक्टिव केस 602 हैं। जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है और ये प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा है। इसे देखते हुए रायपुर में मंगलवार रात 9 बजे से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। इसके साथ ही 28 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान किराना दुकानों को भी खोलने की छूट नहीं होगी।

डीकेएस से रेफर होकर मेकाहारा पहुंचा था मरीज

वहीं रायपुर के अंबेडकर अस्पताल (मेकाहारा) से मंगलवार सुबह एक काेरोना संक्रमित मरीज भाग निकला है। बताया जा रहा है कि वह नया रायपुर में जाकर हंगामा कर रहा है। फरार हुआ मरीज जगदलपुर का रहने वाला है और नया रायपुर में रहकर कुक का काम करता है। अस्पताल की पीआरओ शुभ्रा सिंह ने बताया कि मरीज 17 जुलाई को डीकेएस से रेफर होकर आया था। उसके भागने की जानकारी मिली है। आगे पता लगाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 5598 पहुंच गई है। इनमें 28 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक्टिव केस 1626 हो गए हैं। हालांकि 3944 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। बावजूद इसके स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या दर में गिरावट आई है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply