Chhattisgarh

कोरोना वायरस अपडेट: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों के 92 नए मामले मिले, 66 मरीज ठीक हुए

रायपुर | प्रदेश में सोमवार को भी कोरोना मरीजों की संख्या सौ के आसपास पहुंच गई। प्रदेश में 92 नए मामलों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3305 हो गई है। राजधानी रायपुर में कोरोना के 18 मरीज मिले हैं। इसके अलावा राजनांदगांव से 21, जगदलपुर से 17, बलाैदाबाजार से 8, बिलासपुर से 7, सूरजपुर से 6, जांजगीर-चांपा से 5, बेमेतरा से 3, दुर्ग, महासमुंद, कोरबा, बलरामपुर, सरगुजा, दंतेवाड़ा व नारायणपुर से एक-एक व्यक्ति पाॅजिटिव पाया गया है।

राजधानी में मिले मरीजों में किर्गिस्तान से लौटे चार छात्रों के अलावा नर्स और नेचुरोपैथी डॉक्टर, पुराने पीएचक्यू को मिलाकर 3 पुलिस कांस्टेबल, रियल स्टेट ब्राेकर व मैनेजर शामिल हैं। अब रायपुर में 446 मरीज हो गए हैं, जिनमें 211 अस्पतालों में भर्ती हैं। प्रदेशभर में एक्टिव केस 647 हो गए हैं। वहीं 2644 मरीज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 1.85 लाख से ज्यादा सैंपल जांचे जा चुके हैं।


छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति 

  • कुल मरीज : 3305
  • स्वस्थ हुए : 2644
  • मौत : 14
  • एक्टिव संख्या : 647

कई वार्डों में मिले मरीज

कोरोना सेल के मीडिया प्रभारी डॉ. सुभाष पांडेय का कहना है कि राजधानी के ज्यादातर वार्डों में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। इसलिए संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इससे बचने का एकमात्र तरीका जरूरी सावधानी बरतना है। देखने में आ रहा है कि कई लोग बाजार व मॉल में बिना मॉस्क लगाए जा रहे हैं। गार्डन में भी ऐसे लोग आसानी से देखे जा सकते हैं।

Leave a Reply