भारत बचाओ आंदोलन के लिए स्पेशल ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए कांग्रेसी, राज्य से 7000 कार्यकर्ता होंगे शामिल्र - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

भारत बचाओ आंदोलन के लिए स्पेशल ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए कांग्रेसी, राज्य से 7000 कार्यकर्ता होंगे शामिल्र

रायपुर (एजेंसी) | आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और किसानों पर संकट को लेकर कांग्रेस 14 दिसंबर को दिल्ली में भारत बचाओ आंदोलन करने जा रही है। दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले इस आंदोलन में छत्तीसगढ़ से करीब 7 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके लिए गुरुवार को दुर्ग से एक स्पेशल ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना की गई। इस ट्रेन को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। माना जा रहा है कि देशव्यापी कांग्रेस के इस आंदोलन में प्रदेश के किसानों से धान खरीदी का मुद्दा भी गूंजेगा।

कांग्रेस सरकार के मंत्री, विधायक और पदाधिकारी भी होंगे आंदोलन में शामिल

कांग्रेस के इस आंदोलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश सरकार के मंत्री, पीसीसी अध्यक्ष समेत तमाम पार्टी के विधायक और आला-नेता भी शामिल होंगे। मंदी के कारण छोटे व्यापार-उद्योग की बुरी हालत, अर्थव्यवस्था के बदहाली के खिलाफ कांग्रेस का यह आंदोलन है। इसके चलते दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। ट्रेन गुरुवार सुबह दुर्ग स्टेशन से रवाना हुई है। इसके बाद रायपुर से भी इसमें कार्यकर्ता और पदाधिकारी बैठे। ट्रेन शुक्रवार को दोपहर 3 बजे सफदरजंग स्टेशन पहुंचेगी।

मंत्री कवासी लखमा ने बताया दिल्ली में होने वाली रैली में देशभर से कांग्रेस के नेता, मंत्री, कार्यकर्ता शामिल होंगे। रैली में धान खरीदी का मुद्दा भी गूंजेंगा, साथ ही मंदी और हाल ही में पास भारतीय नागरिकता बील को लेकर जोर-शोर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार देश को ठगने के काम कर रही है। जनता को लूटने का काम कर रही है। जन विरोधी नियम बना कर उद्योगपतियों को फिर को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है इसके विरोध में रैली है।

Leave a Reply