सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली में प्रदर्शन का कार्यक्रम स्थगित किया, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली में प्रदर्शन का कार्यक्रम स्थगित किया, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया

रायपुर (एजेंसी) | सीएम भूपेश बघेल ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गए फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने सभी को फैसले का सम्मान करने की नसीहत दी है। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन को भी स्थगित कर दिया है। उन्होंने सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील भी की है।

मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा, “सबको इसका इंतजार था, न्यायालय ने जो फैसला किया उसका सब सम्मान करते हैं और सभी से अपील करते हैं शांति व सद्भाव बनाए रखें। जो फैसला आया है उसका सभी सम्मान करें।”

वीडियो देखे

बता दे सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया। 5 जजों की संविधान पीठ ने सुबह 10:30 बजे सर्वसम्मति से अपना फैसला दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए, मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए। चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की करीब दोगुना है। चीफ जस्टिस ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।

Leave a Reply