मुख्यमंत्री बघेल ने दिया आश्वाशन: हर हाल में खरीदेंगे प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान, चाहे समय बढ़ाना पड़े - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

मुख्यमंत्री बघेल ने दिया आश्वाशन: हर हाल में खरीदेंगे प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान, चाहे समय बढ़ाना पड़े

bhupesh-baghel-10-oct

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हर हाल में हर किसान से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदा जाएगा। इसके लिए चाहे धान खरीदी की अंतिम तारीख का समय बढ़ाना पड़े या किश्तों में धान लिया जाए। मुख्यमंत्री ने मंगलवार की सुबह पुलिस लाइन मैदान में बालोद और बलौदाबाजार जिले के दौरे पर रवाना होने से पहले यह बातें मीडियाकर्मियों से कहीं।

मुख्यमंत्री ने किसानों से धान खरीदी के संबंध फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए कहा कि अपवाह वे लोग फैला रहे हैं, जो धान खरीदी में दलाली करते रहे हैं और दूसरे प्रदेशों का धान छत्तीसगढ़ में खपा रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार ने धान खरीदी की सुचारू और सुव्यवस्थित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं । यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी किसानों को परेशान करेंगे, तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ की सरकार किसानों की सरकार है। किसानों का हित सर्वोपरि है । किसानों का राज्य सरकार पर पूरा भरोसा है। मैं आश्वस्त करता हूं कि किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। मंगलवार को ही कवर्धा में किसानों ने पूरा धान न लिए जाने के विरोध में सरकार का पुतला फूंका है।

Leave a Reply