Politics

आज शाम को दिल्ली से रायपुर पहुंचेंगे सीएम और पीसीसी चीफ, राज्यसभा की दो सीट के लिए दो उम्मीदवारो के नाम तय

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम दिल्ली से इंडिगो की नियमित फ्लाइट से शाम 7.15 रायपुर पंहुचेंगे। AICC के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया के भी शाम 7.45 तक विमान से रायपुर पहुंचने की जानकारी मिल रही है। गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में महत्वपूर्ण चर्चा होनी है, जिसके लिए मुख्यमंत्री समेत कांग्रेस के सभी आला नेता छत्तीसगढ़ में मौजूद रहेंगे।

छत्तीगसढ़ में राज्यसभा की दो सीट के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर लिया है। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और आदिवासी नेत्री फूलोदेवी नेताम और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अविक्ता केटीएस तुलसी को कांग्रेस उम्मीदवार बनाया गया है। देर शाम इसकी घोषणा भी कर दी गई ।

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया। वहीं, संख्या बल में कमजोर होने के कारण भाजपा ने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार शुक्रवार को विधानसभा में नामांकन दाखिल करेंगे।

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीट मोतीलाल वोरा और रणविजय सिंहजूदेव का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही हैं। कांग्रेस के 69 विधायक होने के कारण दोनों सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है। फूलोदेवी को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस ने आदिवासी वोट बैंक को साधने की कोशिश की है।

प्रदेश में कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष, युवक कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष आदिवासी बाहुल्य बस्तर से हैं। ऐसे में राज्यसभा से एक आदिवासी को भेजकर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है। केटीएस तुलसी ने कई बड़े मामलों की पैरवी की है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा के कई मामलों की कोर्ट में तुलसी पैरवी करते हैं।

Leave a Reply