Chhattisgarh India Politics

आईएससी की मीटिंग में आए गृहमंत्री और मुख्यमंत्रियों को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे सीएम बघेल, पता चला धर्मेंद्र-रंजीत आ रहे हैं तो उनका स्वागत करने भी पहुंचे

रायपुर | केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के आज सुबह रायपुर के स्वामी विवकानंद विमानतल पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने उनकी अगवानी की। बता दे केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह की अध्यक्षता में आज नया रायपुर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक आयोजित की जा रही है। इस बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद में शामिल छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी शामिल हो रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष हैं, इसलिए यह बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित की जा रही है। क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों के मुख्यमंत्री को रोटेशन में परिषद का उपाध्यक्ष बनाया जाता है, जिनका कार्यकाल एक वर्ष का होता है।

वही स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उन्हें पता चला कि बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और रंजीत आ रहे हैं, तो वह बुके लेकर उनका स्वागत करने भी पहुंच गए। दोनों अभिनेता मुख्यमंत्री को अगवानी करते देख खुश हो गए। सीएम ने दाेनों सितारों से काफी बात की, बाद में दोनों अपने गंतव्य को रवाना हो गए। वह यहां एक कार्यक्रम में भाग लेने आए हैं।

धर्मेंद्र के साथ मुख्यमंत्री ने पुरानी फिल्मों की यादें ताजा कीं


दरअसल, नवा रायपुर में हो रही इंटरस्टेट काउंसिल में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित यूपी, एमपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पहुंचे हैं। इनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे। इसी दौरान एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म स्टार धर्मेंद्र और रंजीत भी रायपुर आए। एयरपोर्ट लॉबी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपने सामने देख दोनों आश्चर्यचकित रह गए।

दोनों फिल्मी सितारों को भी इस बात का आभास नहीं होगा कि रायपुर पहुंचने पर उनका ऐसा स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल ने धर्मेंद्र के साथ बात करते हुए जमकर ठहाके भी लगाए। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि दोनों बॉलीवुड कलाकार यहां पर किस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए हैं।

Leave a Reply