Chhattisgarh

कोरोनावायरस: मुख्यमंत्री ने जारी किया संदेश, कहा- ‘विदेश से लौटने वालों के लिए टोल फ्री नंबर 104 जारी’; नवा रायपुर में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लोगों को कोरोना से बचने के लिए वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें लोगों से अपील की गई है कि अगर आपका जानने वाला कोई भी व्यक्ति 15 दिनों में विदेश यात्रा से लौटा है और उसने स्वास्थ्य केंद्र पर रिपोर्ट नहीं किया है, तो उसकी जानकारी टोल फ्री नंबर 104 पर दें।

वहीं, कोरोनावायरस के संदिग्धों के लिए नवा रायपुर में क्वारेंटाइन (आइसोलेशन) सेंटर का ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया है। ग्रामीण मंगलवार देर शाम सेंटर के बाहर एकत्र हो गए और प्रदर्शन करने लगे। वह सेंटर को कहीं और बनाने की मांग कर रहे हैं। ग्रामाीणों का कहना है- आबादी क्षेत्र में होने के कारण उनको भी संक्रमण का खतरा है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना से बचने के लिए जारी किया संदेश

राज्य सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए तमाम कदम उठा रही है। इसके साथ ही लोगों को भी सचेत किया जा रहा है। हालांकि प्रदेश में अभी तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लोगों को कोरोना से बचने के लिए वीडियो संदेश जारी किया है।

इसमें लोगों से अपील की गई है कि अगर आपका जानने वाला कोई भी व्यक्ति 15 दिनों में विदेश यात्रा से लौटा है और उसने स्वास्थ्य केंद्र पर रिपोर्ट नहीं किया है, तो उसकी जानकारी टोल फ्री नंबर 104 पर दें।

राज्य सरकार की ओर से नवा रायपुर के निमोरा गांव स्थित ठाकुर प्यारे लाल प्रशिक्षण केंद्र को आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर में बाहर से आने वाले कोरोना के संदिग्धों को रखा जा रहा है। सेंटर बनाए जाने को स्थानीय ग्रामीण काफी नाराज हैं। मंगलवार देर शाम ग्रामीण ट्रेनिंग सेंटर के बाहर एकत्र हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। हालांकि ग्रामीण कह रहे हैं सेंटर को वहां से हटाकर कहीं दूर शिफ्ट किया जाए।

Leave a Reply