Politics

छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक रद्द; कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी, आगे की रणनीति तय करने दिल्ली जाएंगे बघेल

रायपुर | छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की कार्रवाई के बीच सियासत गरमा गई है। शुक्रवार देर शाम राज्यपाल से मुलाकात के बाद अब शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को भी रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली रवाना होंगे और वहां इनकम टैक्स के छापों को लेकर विधि विशेषज्ञों से चर्चा करेंगे।

इसके लिए समय ले लिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे। वहीं, कांग्रेस प्रदेशभर में छापों के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

आयकर रेड का इनलीगल घोषित करने की तैयारी

दरअसल, कांग्रेस आयकर विभाग की पूरी कार्रवाई को इनलीगल घोषित करने की तैयारी में है, इसको लेकर शुक्रवार देर शाम ही मुख्यमंत्री बघेल ने स्पष्ट कर दिया था। राज्यपाल से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने इस कार्रवाई को असंवैधानिक बताते हुए राज्य शासन के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप बताया था। कहा था- इसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा।

48 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है “करीबियों’ पर कार्रवाई

रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री के करीबी, आईएएस अधिकारियों और कारोबारियों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई पिछले 48 घंटों से जारी है। आयकर विभाग की टीम ने जिन लोगों पर दबिश दी है, उनमें रायपुर मेयर एजाज ढेबर, मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, आईएएस अनिल टुटेजा सहित कई कारोबारियों का नाम शामिल हैं। ये सभी नाम ऐसे हैं, जो कि मुख्यमंत्री के करीबी हैं या फिर सरकार में ऊंचा दखल रखने वाले रसूखदार हैं।

Leave a Reply