Politics

बजट सत्र: सदन पटल पर रखा जाएगा राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण; आयकर छापों और अन्य मुद्दों पर हंगामे के आसार

रायपुर | छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र का सोमवार को 6वां दिन है। सदन की कार्यवाही 11 बजे से शुरू हो गई। इस दौरान एक बार फिर सदन में हंगामा होने के आसार हैं। संभावना है कि आयकर के छापों को लेकर जहां सत्ता पक्ष विरोध जता सकता है। विपक्ष इस मामले में घेरने का प्रयास करेगा। इसके साथ ही पर्यावरण और स्वास्थ्य से जुड़े अन्य मुद्दे भी सदन में उठाए जाएंगे।

इस बीच मंत्री अमरजीत भगत राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 सदन पटल पर रखेंगे। बिलासपुर में अरपा नदी के प्रदूषित होने को लेकर धरमलाल कौशिक, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी और रजनीश कुमार सिंह ने ध्यानाकर्षण प्रश्न लगाया है। इसको लेकर पर्यावरण मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।

वहीं, बालको में निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई और कोंडागांव में भंडारित कृषि और कीटनाशक दवाइयों की एक्सपायरी होने सहित बस्तर जिले में शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं होने का मुद्दा ध्यानाकर्षण में गूंजेगा। कोंडागांव में भंडारित कृषि और कीटनाशक एक्सपायरी पर संतराम नेताम कृषि मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेंगे।

इसके साथ बस्तर में पेयजल पर भी सवाल होगा। जबकि ननकी राम कवंर बालको के मुद्दे को गृहमंत्री के सामने रखेंगे। वहीं 3 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के वित्त मंत्री के रूप में सरकार का वार्षिक बजट 2020-21 पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 12 बजे मुख्यमंत्री बजट पेश कर सकते हैं।

Leave a Reply