Chhattisgarh Politics

सरकार ने जारी किए आदेश: आईएएस और आईएफएस अफसर के प्रभार बदले, 34 एएसपी और डीएसपी का हुआ तबादला, सुकमा भेजे गए रायपुर के सीएसपी

रायपुर | छत्तीसगढ़ के कुछ आईएएस, आईएफएस और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के प्रभार बदले हैं। एक दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है। आईएएस अधिकारी हिमशिखर गुप्ता जो कि अब तक प्रशान अकादमी के संचालक थे उन्हें पंजीयक सहकारी संस्थाएं बना दिया गया है। अब इस आदेश की वजह से धनंजय देवांगन पंजीयक के कार्यभार से मुक्त हो जाएंगे।

आईएएस पुष्पेंद्र कुमार मीणा को संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। आईएफएस अधिकारी   विवेक आचार्य की सेवाएं रोजगार एवं प्रशिक्षण विभाग से वापस वन विभाग को लौटा दी गईं हैं।

राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिस विभाग के अफसरों के तबादले किये हैं। एएसपी, डीएसपी रैंक के अधिकारियों की जवाबदारियों को बदला गया है। लंबे समय से शहरों में नौकरी कर रहे अधिकारियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है।

रायपुर में सीएसपी कृष्ण कुमार पटेल को सुकमा भेजा गया है। वहीं आजाद चौक डीएसपी नसर सिद्दीकी को सीएसपी सिविल लाइन बनाया गया है। अजय कुमार शर्मा को सीएसपी माना से डीएसपी चंद्रखुरी बनाया गया है। इस तरह से करीब 34 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

Leave a Reply