Chhattisgarh Politics

अब केंद्र सरकार डॉ. रमन सिंह NSG सिक्युरिटी वापस लेगी, पूर्व सीएम रमन की सुरक्षा से हटेंगे ब्लैक कैट कमांडो

रायपुर | पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य सरकार की तरफ से सुरक्षा घटाने के बाद …अब केंद्र सरकार भी डॉ रमन सिंह NSG सिक्युरिटी वापस लेगी। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने इस बाबत जल्द ही NSG सिक्युरिटी को वापस लेने का निर्देश जारी कर सकता है। गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने के बाद अब सरकार ने सभी वीआईपी लोगों की सुरक्षा से NSG कवर हटाने का ये बड़ा फैसला लिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विशिष्ट लोगों को सुरक्षा देने के काम से अब राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) को दूर रखा जाएगा। करीब दो दशक बाद ऐसा होगा कि आतंकवाद निरोधी विशिष्ट बल के ‘ब्लैक कैट’ कमांडो को वीआईपी सुरक्षा ड्यूटी से हटाया जाएगा। 1984 में एनएसजी का गठन हुआ था। एनएसजी फिलहाल ‘जेड-प्लस’ वाले 13 ‘हाई प्रोफाइल’ लोगों को वीआईपी सुरक्षा देता है। देश भर में अभी 13 ऐसे VIP हैं, जिन्हें NSG सिक्युरिटी मिली हुई है।

4 दिसंबर को राज्य सरकार ने रमन सिंह की घटायी गयी थी सुरक्षा

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की सुरक्षा मेँ कटौती राज्य सरकार ने की थी। पहले उन्हें Z+ सुरक्षा मिली थी, लेकिन सुरक्षा में कटौती करते हुए अब उन्हें सिर्फ Z सुरक्षा ही दी गयी। पूर्व सीएम के परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा में भी कटौती की गई थी। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, रमन सिंह की बहू ऐश्वर्या सिंह, बेटी अस्मिता गुप्ता और पत्नी वीणा सिंह की सुरक्षा में कटौती की गई है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply