Chhattisgarh

भाजपा नेता बृजमोहन ने बांटी कोरोना वायरस से बचाव की दवाइयां, कहा- संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बरते

रायपुर | कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर आज भारतीय जनता पार्टी सदर बाजार मंडल द्वारा बूढ़ापारा वार्ड में मास्क,सेनेटाइजर और होम्योपैथी दवाईयों का वितरण किया गया। विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में हुए इस आयोजन में भाजपा की टीम ने वार्ड में घर-घर जाकर इन बचाव सामग्रियों का वितरण किया।

इस अवसर पर अपने संक्षिप्त उद्बोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सभी को स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन से निकला कोरोना वायरस आज दुनियां मे पैर पसार रहा है। डब्लूएचओ ने इसे महामारी घोषित किया है। भारत मे भी लगभग 107 लोग इस वायरस से ग्रसित है तथा 2 लोगों की मौत हो चुकी है। इसलिए सभी नागरिकों को जरूरी है कि एहतियात बरते।

अग्रवाल ने कहा कि कुछ भी खाने से पहले हाथ साबुन से अच्छी तरह से धो ले। खांसने और छींकने पर कपड़े से नाक और मुंह को ढके। ठंड,बुखार,खासी,छीक और स्वास लेने में तकलीफ व सिरदर्द जैसे लक्षण किसी भी व्यक्ति में दिखे तो उससे दूरी बनाए रखे। अगर ऐसी तकलीफ किसी को भी हो तो तत्काल डॉक्टर को दिखाए। ज्यादा भीड़ से बचे,मास्क और हाथ साफ रखने के लिए सेनेटाइजर का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से डरने की जरुरत नहीं है पर इसके संक्रमण से बचने के लिए एहतियात ही सबसे अच्छा उपाय है।

Leave a Reply