chennai-think-n-do-conclave-cm-bhupesh-2020
Chhattisgarh India Politics

गृहमंत्री अमित शाह के राज्य को फिसड्‌डी वाले बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया पलटवार, कहा, ‘छाेटा भाई-मोटा भाई ने देश को आग में झोंक दिया’

chennai-think-n-do-conclave-cm-bhupesh-2020

रायपुर | गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ को फिसड्‌डी कहने वाले बयान पर बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि छोटा भाई और मोटा भाई ने मिलकर देश को आग में झोंक दिया है। कहते थे सबके अच्छे दिन आएंगे। बेरोजगारों को रोजगार देंगे। दूसरी बार मौका मिला, लेकिन देश को क्या दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में आज जो परिस्थिति बनी है, उसके जिम्मेदार छोटा भाई और मोटा भाई हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा था देश नहीं बिकने दूंगा, लेकिन नवरत्न कंपनियां बेंच रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा- छत्तीसगढ़ से तुलना करें तो देश में मंदी है, लेकिन छत्तीसगढ़ में नहीं है। पहले वे अपनी तरफ देखें। 15 लाख रुपए देने का वादा कहां चला गया। बेरोजगारी दर देश में उच्चतम स्तर पर है, लेकिन उसे कम करने में हमें सफलता मिली है। छत्तीसगढ़ में सभी सेक्टर में ग्रोथ हैं और वह बता दें कि केंद्र के किस सेक्टर में ग्रोथ है? छत्तीसगढ़ सरकार और भारत सरकार में तुलना करें। इस पर अमित शाह चाहें तो चर्चा कर लें।

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री के बयान का जिक्र करते हुए उन पर हमला बोला। पीएम ने कहा था कि देश नहीं बिकने दूंगा, लेकिन एयर इंडिया बिक रहा है, नवरत्न को बेच रहे हैं। मंदी का दौर है, जीडीपी निम्न स्तर पर है। बेरोजगारी 45 सालों में उच्चतम स्तर पर है। ऐसे में ज्यादा उम्मीद सरकार से नहीं की जा सकती। वहीं सीएए को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे भारत का नागरिक होने का प्रमाण क्यों देना चाहिए। यदि कोई घुसपैठिया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। असम की समस्या को पूरे देश में क्यों फैला रहे हैं। हर व्यक्ति को प्रमाणित करना पड़ेगा कि वह हिंदुस्तानी है। तब अमित शाह उसको नागरिकता देंगे।

Leave a Reply