Chhattisgarh

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम के महानायक चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि और पंडित श्यामाचरण शुक्ल की जयंती पर उन्हें किया नमन

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारी महानायक चंद्रशेखर आजाद को उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि चंद्रशेखर आजाद ने देशप्रेम और साहस की नयी परिभाषा लिखी जिससे हजारों युवाओं को आज भी प्रेरणा मिलती है। आजाद ने संकल्प किया था कि ब्रिटिश सरकार के सामने कभी घुटने नहीं टेकेंगे, आजाद हैं आजाद ही रहेंगे। आजाद ने अपना संकल्प टूटने नहीं दिया और देश के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी।

आजाद के बलिदान ने हजारों युवाओं के अंदर क्रांति की ज्वाला जला दी और वे स्वतंत्रता संग्राम के आंदोलन में सक्रिय रूप से कूद पड़े। बघेल ने कहा कि आजाद आज भी हजारों युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं।

मुख्यमंत्री ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल जयंती पर उन्हें किया नमन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित श्यामाचरण शुक्ल की जयंती पर उन्हें नमन किया है। सीएम बघेल ने शुक्ल को याद करते हुए कहा कि श्यामाचरण जी सरल-सहज व्यक्तित्व के धनी होने के साथ एक कर्मठ राजनेता थे। लोगों के लिए सेवा भावना और मध्यभारत में किये गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

Leave a Reply