Chhattisgarh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुँचे यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर, टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में निवेश हेतु उपस्थित निवेशकों को किया आमंत्रित

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत और उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल ने यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर का भ्रमण किया। एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क श्री आनंद पांडेय  ने इस अवसर पर उनका स्वागत करते हुए यूनाइटेड नेशन हेड क्वार्टर का भ्रमण करते हुए पूरी प्रकिया के संबंध में जानकारी प्रदान की ।

इसके तत्पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू द यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क ( UNHQ ) के कार्यक्रम में भाग लिए। इस अवसर पर भारत के राजदूत और संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने उनका स्वागत किया तथा स्टेट में वर्तमान में चल रहे आर्थिक आद्योगिक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ और राज्य  सरकार के नवाचारों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजिटल टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में निवेश हेतु उपस्थित निवेशकों को आमंत्रित किया। उपस्थित निवेशकों ने छत्तीसगढ़ के बारे में जानकर और यहां निवेश हेतु उचित वातावरण होने का स्वागत किया तथा निवेश हेतु अपनी रुचि भी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेम्बली

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अमेरिका प्रवास के दौरान आज न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेम्बली पहुंचे। सीएम बघेल छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के साथ वहां विभिन्न राजनयिकों से मुलाकात कर संयुक्त राष्ट्र संघ की कार्यप्रणाली और भारत के स्थायी मिशनों पर चर्चा की। इस अवसर पर मुख्य सचिव आर.पी.मण्डल, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी और मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा भी साथ थे।

Leave a Reply