Chhattisgarh

नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना को हार्वर्ड के स्टूडेंट्स ने सराहा, सीएम ने नोबल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से की मुलाकात

वाशिंगटन | सीएम भूपेश बघेल ने हॉर्वर्ड यूनिवर्सिटी में कॉस्ट एंड पॉलिटिक्स विषय पर व्याख्यान दिए। इस अवसर पर बघेल ने उपस्थित हार्वर्ड के स्टूडेंट्स को विशेषकर  नरवा, गरवा घुरवा और बाड़ी योजना के विषय में विस्तृत जानकारी दी। वहां के स्टूडेंट ने इस कॉन्सेप्ट को गंभीरता से सुना और इस नए यूनिक योजना की तारीफ की। कार्यक्रम के मॉडरेटर डॉ. सुरज एंगड़े रहे। उन्होंने कॉस्ट एंड पॉलिटिक्स पर विस्तार से चर्चा किया। साथ ही एमआईटी केम्ब्रिज ऑन इकोनॉमिक्स में नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से सौजन्य मुलाकात हुई।

सीएम ने अभिजीत बनर्जी से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास पर चर्चा की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमेरिका प्रवास के दौरान आज एमआईटी केम्ब्रिज ऑन इकोनॉमिक्स में नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से सौजन्य मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को नोबल पुरस्कार मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल और अभिजीत बनर्जी के बीच छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास पर विस्तार से चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ से हार्वर्ड में पढ़ रहे स्टूडेंट ने मुलाकात भी किये। इस अवसर पर वंहा के स्टूडेंट ने मुख्यमंत्री बघेल से कई मांग भी रखी जिसमें प्रमुख रूप से राज्य से हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट स्पांसर करने के संबंध में रहा। मुख्यमंत्री बघेल ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए है। हार्वर्ड द्वारा आयोजित डिनर में मुख्यमंत्री शामिल हुए।

Leave a Reply