Chhattisgarh

कोरोना वायरस के खौफ से विधि विश्वविद्यालय का कैम्पस हुआ रातो-रात खाली, 900 छात्रों को दिया गया अनिवार्य अवकाश

रायपुर | राजधानी के हिदायतउल्ला लॉ विश्विद्यालय में कोरोना के डर से हड़कंप मच गया है। यहां कोरोना का खौफ इस कदर है कि सात दिन के लिए विश्वविद्यालय में कक्षाएं बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गये हैं। विश्वविद्यालय के 900 छात्रों को अनिवार्य अवकाश दे दिया गया है।

दरअसल केरल और दिल्ली से आए छात्रों को जुकाम होने के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया और छात्रों को कैम्पस खाली करने के निर्देश दे दिए गये, जिसके बाद छात्रों का रात से ही अपने घर जाने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है कि 18 मार्च तक विश्वविद्यालय में कक्षाएं बंद रहेंगी।

इस मामले में प्रबंधन का कहना है कि- होली के बाद जो बच्चे आने वाले थे उनको घरो में ही रुकने का मैसेज किया गया है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रबंधन उनके एयर टिकट का भी भुगतान कर रहा है। जो बच्चा बचा है उनके भी एयर टिकट का भुगतान विश्वविद्यालय प्रबंधन कर रहा है।

3 बच्चों को सर्दी जुकाम की शिकायत आयी जरूर थी, उनको सभी छात्रों को नवा रायपुर के बाल्को अस्पताल में परिक्षण कराया गया था, जिसमें कोरोना वायरस की रपोर्ट नेगेटिव आई है, फिर भी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने ऐहतियातन 10 दिन तक LLB और LLM बंद करने का निर्णय लिया है।

इस मामले में छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि- जो बच्चे केरल, जयपुर, दिल्ली या कई अन्य जगहों से आयेंगे तो कही उसमें कोई इन्फेक्टेड स्टूडेंट न आ जाये इसलिए प्रबंधन विश्वविद्यालय बंद कर रहा है।

Leave a Reply