Chhattisgarh

राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय पंजीयन हेतु अब सप्ताह के सभी कार्य दिवस में खुले रहेंगे, व्हाट्सएप से कराया जा सकेगा घर बैठे नवीनीकरण

रायपुर | राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय दस्तावेजों के पंजीयन हेतु सप्ताह के सभी कार्य दिवसों में खुले रहेंगे। महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक छत्तीसगढ़ ने बताया है कि पूर्व में 4 मई 2020 से राज्य के पंजीयन कार्यालय को सीमित ढंग से खोलने की अनुमति दी गई थी। अब नई व्यवस्था के अनुसार 20 मई 2020 से राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय सप्ताह के सभी कार्य दिवसों में दस्तावेजों के पंजीयन हेतु खुले रहेंगे।

अब दस्तावेजों के पंजीयन के लिए प्रत्येक कार्य दिवस के लिए अपार्टमेंट बुक किया जा सकेगा। इच्छुक व्यक्ति एवं संस्थाएं दस्तावेजों के पंजीयन के लिए पूर्व में बनाई गई व्यवस्था के अनुसार ऑनलाईन अपार्टमेंट बुक करा सकते हैं।

सभी पंजीयन कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं पंजीयन कार्य हेतु पंजीयन कार्यालयों में आने वाले पक्षकारों एवं संबंधित व्यक्तियों को कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए फिजिकल एवं सोशल डिस्टेंसिंग सहित सभी आवश्यक सावधानियों को अपनाना जरूरी होगा। महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक छत्तीसगढ़ द्वारा राज्य के सभी जिला पंजीयकों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देश जारी किए गए हैं।

जांजगीर-चापा: व्हाट्सएप से कराया जा सकेगा घर बैठे नवीनीकरण

रोजगार पंजीयन के लिए लाकडाउन के दौरान युवाओं को बार-बार रोजगार कार्यालय तक आने की आवश्यकता नहीं होगी। व्हाट्सएप नंबर 9827862116 पर अपना पुराना पंजीयन कार्ड की  फोटो खींचकर भेज सकते है। रोजगार अधिकारी द्वारा पंजीयन का नवीनीकरण किया जायेगा।

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि लाकडाउन के दौरान युवाओं को बार-बार कार्यालय आने की जरूरत ना हो, इसके लिए प्रशासन ने यह ऑनलाइन सिस्टम बनाया है। जिले के युवा  कैरियर गाईडेंस से  संबंधित जानकारी दूरभाष नंबर से प्राप्त कर सकेंगे। रोजगार पंजीयन का नवीनीकरण या कैरियर काउंसलिंग के लिए 7771838174 पर संपर्क किया जा सकता हैं। इस नंबर पर परीक्षा की तैयारी और स्किल डेवलपमेंट आदि के संबंध में भी जानकारी ली जा सकती है।

Leave a Reply