government-school-news
Chhattisgarh

शिक्षा: अंग्रेजी मीडियम स्कूल के 7वीं 8वीं, 10वीं में 40 सीटें खाली

बालाेद | शासकीय हाईस्कूल आमापारा में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए अंग्रेजी माध्यम में कक्षा पहली से 10वीं तक कक्षाओं का संचालन किया जाना है। कक्षा 7वीं, 8वीं एवं 10वीं में रिक्त सीटों के लिए पहले 3 जुलाई तक आवेदन मंगाए गए थे। बावजूद लगभग 40 सीटें रिक्त रह गई है। लिहाजा अब और आवेदन लेने का निर्णय लिया गया है। हालांकि आवेदन जमा करने को लेकर तिथि तय नहीं की गई है।

प्राचार्य एल. तुली ने बताया कि अभी सीटें रिक्त है इसलिए पहली प्राथमिकता यह है कि निर्धारित 40 सीट के हिसाब से जितनी जल्दी पालक वर्ग आवेदन कर सकें। बाकी कक्षाओं में प्रवेश के लिए पर्याप्त आवेदन मिल चुके हैं।

प्रत्येक कक्षा में 40-40 सीटें निर्धारित है। डीईओ आरएल ठाकुर ने बताया कि स्कूल से 3 किलोमीटर की दूरी में निवासरत पालक वर्ग माध्यमिक कक्षा 7वीं और 8वीं व 5 किमी की दूरी में निवासरत पालक कक्षा 10वीं के लिए आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। निर्धारित मापदंड पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

आमापारा हाईस्कूल में ही सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक आवेदन प्राप्त कर जमा कर सकते हैं। 15 जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया चलेगी। प्रवेश में गरीब परिवार के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण करना अनिवार्य है।

Leave a Reply