Chhattisgarh

छत्तीसगढ़: 180 श्रमिक परिवार के साथ विशेष विमान से रायपुर पहुंचे, सीएम बघेल ने IndiGo एयरलाइन्स का जताया आभार

रायपुर | लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के चलते तेलंगाना और कर्नाटक राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों ने राहत की उड़ान भरी है। बेंगलुरु से प्रदेश के 180 श्रमिकों को लेकर एयर एशिया का विशेष विमान गुरुवार सुबह करीब 9.50 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचा। इस फ्लाइट से प्रदेश के 11 अलग-अलग जिलों के श्रमिक आए हैं। इन सभी को बसों के जरिए उनके गृह जिले भेजा जा रहा है। वहां इन सभी को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।

पहली बार श्रमिक फ्लाइट में बैठे

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी हैदराबाद व नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरु के छात्रों ने 274 श्रमिकों का टिकट कराया है। ऐसा पहली बार हुआ है, जब प्रदेश के श्रमिकों के लिए विशेष विमान ने उड़ान भरी। प्रदेश के ये आने वाले श्रमिक पहली बार विमान में बैठे थे। फ्लाइट से आई एक श्रमिक महिला तो हंसते हुए यह तक कह गई कि अगले साल फिर ऐसा रहा तो हवा में उड़ने का मौका मिलेगा। यह सब उसके लिए पहली बार ही था।

विमान सेे सबसे ज्यादा जांजगीर के श्रमिक लौटे

रायपुर पहुंचे इस विशेष विमान में सबसे ज्यादा जांजगीर-चांपा के श्रमिक थे। उनकी संख्या 95 थी, जबकि जशपुर का सिर्फ एक ही श्रमिक था। इसके अतिरिक्त बलौदाबाजार के 17, बलरामपुर के 19, बिलासपुर के 9, कोरिया के 2, कोरबा के 8, महासमुंद के 13, नारायणपुर के 7, पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के 7, सरगुजा के 2 सहित 180 मजदूर शामिल हैं। अब हैदराबाद से श्रमिकों को लेकर विशेष विमान 5 जून को रायपुर पहुंचेगा।

Leave a Reply