Chhattisgarh

कवर्धा में डेढ़ लाख की शराब पकड़ी : एमपी से लेकर आए शराब, प्रदेश में खपाने की थी तैयारी, इससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया

आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा के निर्देश पर आबकारी विभाग अवैध शराब पर सख्त कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में जिला कबीरधाम के आबकारी विभाग ने मुखबीर की सूचना के आधार पर रेंगाखार जंगल में अवैध शराब की खेप जप्त की है। इसका बाजार मूल्य लगभग डेेढ़ लाख रूपए है। साथ ही शराब परिवहन में इस्तेमाल होने वाली वाहन को भी जप्त किया गया है।
आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से अवैध शराब की सूचना मिलते ही कलेक्टर कबीरधाम श्री रमेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी कबीरधाम के निर्देशन में टीम गठित की गई। टीम द्वारा 13 और 14 अक्टूबर की रात को मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से आबकारी विभाग कबीरधाम के द्वारा सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्री नितिन कुमार खंडूजा के निर्देशन में एक टीम द्वारा नाका लगाकर रात्रि लगभग 11.30 बजे अत्यंत सवेंदनशील रेंगाखार जंगल में महिंद्रा टीयूव्ही 300 वाहन क्रमांक सीजी 04 एमटी 7923 को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर मध्यप्रदेश में विक्रय हेतु निर्मित विदेशी मदिरा गोवा व्हिस्की की 25 पेटी 225 बल्क मदिरा बरामद कर कब्जे में लिया गया। जिसका बाजार मूल्य लगभग एक लाख 50 हजार रूपए है। मौके पर वाहन स्वामी अजय मंडावी उम्र 23 वर्ष, सहयोगी हेमंत मंडावी उम्र 24 वर्ष एवं ओम पोर्ते उम्र 19 वर्ष पर आबकारी अधिनियम की धारा 34 (2), 36 एवं 59 क के तहत गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि विगत 20 दिनों में आबकारी विभाग कवर्धा की ये दूसरी बड़ी कार्यवाही है।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply