Chhattisgarh Gondwana Special India

रायपुर : संविधान दिवस पर राज्य स्तरीय वेबीनार :मुख्यमंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री छात्रों, शिक्षकों और पालकों को करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम 26 नवम्बर को संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय वेबीनार के माध्यम से छात्रों, शिक्षकों और पालकों को संबोधित करेंगे। यह राज्य स्तरीय वेबीनार स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 26 नवम्बर को दोपहर 12 बजे से आयोजित किया जाएगा।

वेबीनार में शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और विषय-विशेषज्ञ शामिल होंगे। वेबीनार को cgschool.in के पोर्टल http://bit.ly/2jbi3Ul तथा यूट्यूब लिंक https://youtu.be/TXxX5kRt6cE से जुड़कर लाइव देखा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि संविधान प्रारूप समिति के अध्यक्ष डॉ. भीमराव आम्बेडकर के नेतृत्व में तैयार किए गए संविधान को 26 नवम्बर 1949 अंगीकृत किया गया। इसे चिरस्थायी बनाने के उद्देश्य से 26 नवम्बर को संविधान दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य संविधान के महत्व और डॉ. भीमराव आम्बेडकर के विचारों और अवधारणाओं का प्रसार करना है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ देश का ऐसा राज्य है जहां के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में डॉ. भीमराव आम्बेडकर द्वारा लिखित भारत के संविधान की पुस्तक को रखा जाना अनिवार्य किया गया है।

Leave a Reply